Breaking News:UP में 27000 पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी | 27000 New Primary Teacher Vacancy 2024 News

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

27000 New Primary Teacher Vacancy 2024 News: उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी करने का रास्ता साफ हुआ। 68500 शिक्षक भर्ती मामले में लखनऊ हाई कोर्ट की डबल बेंच का फैसला (order sheet) अपलोड हो गई है जिसमें 2 महीने के अंदर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी करने का आदेश दिया गया है। 

उत्तर प्रदेश नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी

उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन जारी करने का रास्ता साफ हो गया है। 68500 शिक्षक भर्ती मामले में अभ्यर्थियों द्वारा एक केस फाइल किया गया था जिसमें लखनऊ हाई कोर्ट की डबल बेंच ने अभ्यर्थियों के हक में फैसला देते हुए सरकार को यह दिशा निर्देश जारी किया है कि सरकार 2 महीने के अंदर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी करें।

UPSI Recruitment 2024 Highlights

DepartmentShiksha Seva Chayan Ayog
Post NameAssistant Teacher Recruitment
Vacancies27000+
Application DatesOct/Nov 2024
Application ModeOnline
Examination ModeOffline
Job LocationUttar Pradesh
Official Websitehttps://uphesc.org/

लखनऊ डबल बेंच द्वारा दिए गए फैसले में यह साफ तौर पर लिखा है कि 2018 के बाद से उत्तर प्रदेश में कोई भी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं हुआ है।

इसे पढ़ें: नई लेखपाल भर्ती 2024 की घोषणा, इस महीने जारी होगा विज्ञापन

अतः सरकार इस मामले को गंभीरता से ले और आर्डर शीट अपलोड होने के 2 महीने के अंदर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी करके अभ्यर्थियों का चयन करें। 

27000 New Primary Teacher Vacancy 2024 News

68500 प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जब जारी किया गया था तो उसमें 40–45% कट ऑफ की बात कही गई थी। परंतु जब एडमिट कार्ड जारी किया गया तो अभ्यर्थियों को इसकी सूचना दी गई कि अब नई मेरिट 30–35% कट ऑफ पर निर्धारित की जाएगी। जिसे लेकर कुछ विद्यार्थी कोर्ट चले गए थे और कोर्ट ने उस समय फैसला दिया था की भर्ती को 40-45 कट ऑफ पर ही सरकार द्वारा पूरी कराई जानी चाहिए। 

इस भर्ती में एक पक्ष जो 30-35% कट ऑफ पर भर्ती करवाना चाहता था वह हाई कोर्ट में अपने केस को लेकर पहुंचा और अब 2024 में इस केस का फैसला आने के बाद हाई कोर्ट की डबल बेंच ने एक ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी करने की बात कही है। 

27713 पदों पर होगी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती 

लखनऊ हाई कोर्ट के डबल बेंच ने आदेश दिया है कि 68500 शिक्षक भर्ती में रिक्त हुए 27713 पदों पर सरकार द्वारा आर्डर शीट अपलोड होने से दो माह के अंदर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी हो एवं 68500 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों को आयु में उचित छूट की भी राहत दी जाए।

कोर्ट के फैसले के बाद यह भी साफ हो गया है कि उत्तर प्रदेश में 2018 के बाद नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन देखने को मिलेगा। लाखों अभ्यर्थी इस नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और अब उनका सपना भी सरकार हो जाएगा। 

इसे पढ़ें:

अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और आपके मन में कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें। 

आप सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जानकारी सबसे पहले अपने फ़ोन में पाने के लिए के हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप चैनल से नीचे दिए गए JOIN NOW बटन के माध्यम से जरूर जुड़े, धन्यवाद।


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

1 thought on “Breaking News:UP में 27000 पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी | 27000 New Primary Teacher Vacancy 2024 News”

Leave a Comment

यूपी में नई राजस्व लेखपाल भर्ती का विज्ञापन होगा जारी : योगी ने दिया आदेश रेलवे में जारी हुआ बम्पर भर्तियों का विज्ञापन, जल्दी देखें शुक्रवार को यह उपाय करने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी ! हनुमान जी को प्रसन्न करने के सरल उपाय, आपकी बदलेगी किस्मत जाने कैसे ये लड़की गोबर बेचकर बन गई करोड़पति?