यूपी में होगी 6000 लेखपालों की भर्ती, इस महीने जारी होगा नोटिफिकेशन | 6000 UP Lekhpal Vacancies

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 6000 UP Lekhpal Vacancies: उत्तर प्रदेश में 6000 लेखपालों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का रास्ता साफ हो गया है। उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों को इस साल के अंत तक बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। प्रदेश के लाखों युवा सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं। युवाओं का मकसद है कि वह किसी प्रकार सरकारी नौकरी को पाए और अपने जीवन स्तर में सुधार कर सकें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में सितंबर महीने में लगातार अपने भाषणों में 40000 से ज्यादा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग एवं अधीनस्थ सेवा आयोग के द्वारा वैकेंसियों को भरने के संबंध में विभिन्न स्थानों पर भाषण दिए हैं। 

6000 UP Lekhpal Vacancies

13 सितंबर 2024 को योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल के पदों को भरने के लिए विभाग को निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मैं स्पष्ट करते हुए कहा कि जल्द से जल्द रिक्त पदों पर साजिश लेखपाल की नियुक्ति की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाए। 

राजस्व लेखपाल के लगभग 8000 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है। इस भर्ती प्रक्रिया में लगभग 2500 पद खाली रह गए हैं क्योंकि जिन छात्रों ने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराया था उनमें से कुछ ने लेखपाल की नौकरी को ज्वाइन नहीं किया है। 

योगी आदित्यनाथ में निर्देश दिया है कि जल्द से जल्द रिक्त पदों को भर जाए जिससे राजस्व विभाग में कार्य तीव्र गति से हो सके। 

PET 2023 से होगी लेखपाल भर्ती 

विभिन्न समाचार पत्र एवं कुछ जानकारों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के नए राजस्व लेखपाल की भर्ती में लगभग 6000 से अधिक पद होने की संभावना है। यूपी लेखपाल की नई भर्ती PET2023 से होने की पूर्ण संभावना है। 

जिन विद्यार्थियों ने PET 2023 की परीक्षा में अच्छे अंक अर्जित किए हैं उन सभी विद्यार्थियों को लेखपाल की नहीं भर्ती में मुख्य परीक्षा देने का मौका मिलेगा।

Read Now : Railway NTPC Vacancy 2024: Apply Now

उत्तर प्रदेश में PET के जरिए ही अब सभी उत्तर प्रदेश की सरकारी नौकरियों पर नियुक्तियां दी जाती हैं। 

लेखपाल नई भर्ती हेतु Pet 2023 के जरिए लगभग 30 गुना विद्यार्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए चयनित किया जाएगा। मुख्य परीक्षा से 3 गुना विद्यार्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। 

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों की स्थिति

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियों की स्थिति काफी दयनीय है। प्रदेश की योगी सरकार ने बीते 8 सालों में सरकारी नौकरियों पर तो जैसे बुलडोजर चला दिया है। यदि किसी भी विभाग में कोई सरकारी पद खाली है तो उसे भरने का कार्य राज्य सरकार का होता है परंतु उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने युवाओं के साथ धोखा किया है। 

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं को योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पुलिस भर्ती के अलावा और किसी भर्ती का विज्ञापन जारी न करके विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।

सरकार को समझना चाहिए कि बहुत से विद्यार्थी ऐसे हैं जो पुलिस भारती के लिए एलिजिबल नहीं होते हैं। वह सभी अभ्यर्थी सामान्य भर्तियों का इंतजार करते हैं लेकिन सरकार ने सामान्य भर्ती पर जैसे रोगी लगा दी है। 

आप इस बारे में क्या सोचते हैं अपनी राय नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें। 

सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जानकारी सबसे पहले अपने फ़ोन में पाने के लिए के हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप चैनल से नीचे दिए गए JOIN NOW बटन के माध्यम से जरूर जुड़े, धन्यवाद।

इसे पढ़ें:


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

यूपी में नई राजस्व लेखपाल भर्ती का विज्ञापन होगा जारी : योगी ने दिया आदेश रेलवे में जारी हुआ बम्पर भर्तियों का विज्ञापन, जल्दी देखें शुक्रवार को यह उपाय करने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी ! हनुमान जी को प्रसन्न करने के सरल उपाय, आपकी बदलेगी किस्मत जाने कैसे ये लड़की गोबर बेचकर बन गई करोड़पति?