UPSC EXAM POSTPONED नई परीक्षा तिथि हुई घोषित

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

भारत की सबसे बड़ी और मुश्किल परीक्षा में UPSC EXAM का नाम सबसे अव्वल दर्जे में आता है। यूपीएससी की परीक्षा काफी कठिन होती है और लाखों छात्र सालों साल इसकी तैयारी करते हैं।

UPSC EXAM POSTPONED नई परीक्षा तिथि हुई घोषित

वर्ष 2024 में 19 अप्रैल से 1 जून के मध्य भारत में लोकसभा के चुनाव की घोषणा की गई है और 4 जून 2024 को अंतिम परिणाम घोषित किए जाएंगे जिसमें लोकसभा में जिस दल को बहुमत मिलेगा वह अपने सरकार बनाने का दावा पेश करेगा।

लोकसभा चुनाव के चलते एक बार फिर से यूपीएससी परीक्षा चर्चा का विषय बन चुकी है। लोकसभा चुनाव के चलते यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा जो की 26 मई को होनी थी वह एक बार फिर से स्थगित कर दी जा चुकी है।

आपको बता दें कि यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा 26 मई को प्रस्तावित थी लेकिन लोकसभा चुनाव के मध्य नजर इस परीक्षा की नई तारीख घोषित कर दी गई है। अब यह परीक्षा 26 मई की जगह है 16 जून को कराई जाएगी।

यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं अभ्यार्थियों के एडमिट कार्ड परीक्षा के कुछ दिन पूर्व आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

इस देश में यही विडंबना है कि चुनाव तो टाइम पर होते हैं लेकिन विद्यार्थियों की परीक्षाएं सबसे ज्यादा चुनाव की वजह से प्रभावित होती हैं।

अभ्यर्थी जानते हैं कि जब भी चुनाव नजदीक आता है तभी भर्तियों के प्रलोभन दिए जाते हैं और प्रत्येक भर्ती को पंचवर्षीय योजना की तरीके से बना दिया जाता है।

आप इस बारे में क्या सोचते हैं अपनी राय नीचे कमेंट करके जरूर बताएं धन्यवाद।

 

 


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

यूपी में नई राजस्व लेखपाल भर्ती का विज्ञापन होगा जारी : योगी ने दिया आदेश रेलवे में जारी हुआ बम्पर भर्तियों का विज्ञापन, जल्दी देखें शुक्रवार को यह उपाय करने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी ! हनुमान जी को प्रसन्न करने के सरल उपाय, आपकी बदलेगी किस्मत जाने कैसे ये लड़की गोबर बेचकर बन गई करोड़पति?