यूपी रोडवेज में 10000 परिचालकों की भर्ती | UP Roadways 10000 Bus Drivers Vacancy 2024

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

यूपी रोडवेज में 10000 परिचालकों की भर्ती | UP Roadways 10000 Bus Drivers Vacancy 2024, bus conductor vacancy, bus driver vacancy, up bus driver vacancy 2024, बस ड्राइवर वैकेंसी, यूपी रोडवेज वैकेंसी, यूपी रोडवेज बस ड्राइवर भर्ती, रोडवेज बस कंडक्टर भर्ती 2024

यूपी रोडवेज में 10000 परिचालकों की भर्ती

Uttar Pradesh में योगी सरकार लगातार लोकसभा चुनाव में अपनी हार के कारणों पर मंथन करने में जुटी है। पिछले कई दिनों में यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ लगातार बैठकों के माध्यम से कार्यपालिका को सुचारू रूप से चलाने के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। 

उत्तर प्रदेश में परिवहन मंत्रालय के द्वारा भी विभिन्न पदों पर भर्ती जारी करने का आश्वासन दिया जा रहा है। गौरतलब है कि बीते कई वर्षों से उत्तर प्रदेश में रोडवेज परिचालकों की भर्ती पर रोक लगी थी। लोगों द्वारा विभिन्न अवसरों पर रोडवेज परिचालकों की भर्ती करने की मांग समय पर उठाई गई है लेकिन शासन द्वारा इस पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा था। 

लोकसभा चुनाव के परिणाम बीजेपी के मन मुताबिक न होने के बाद अब योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में विभिन्न क्षेत्र में सरकारी एवं गैर सरकारी पदों पर भर्ती करने का ऐलान कर दिया है।

UP Roadways 10000 Bus Drivers Vacancy 2024

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज मंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह ने रोडवेज की परिचालक को अस्वाशन देते हुए कहा है कि जल्द ही 10000 पदों पर परिचालकों की भर्ती करने पर सरकार द्वारा दिशा निर्देश जारी किया जाएगा। 

यूपी के परिवहन मंत्री ने यह जानकारी परिवहन निगम के सभागार में वरिष्ठ अधिकारियों एवं सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों के साथ समीक्षा बैठक के उपरांत मीडिया को बताई।

दया शंकर सिंह ने कहा कि परीचालकों की कमी से परिवहन निगम की बहुत सारी बसें ऑफ रूट हो रही है जिससे म्यात्रियों को परेशानी हो रही है और परिवहन निगम को बहुत आर्थिक नुकसान हो रहा है। परिवहन निगम में टेक्निकल स्टाफ की भर्ती के लिए भी मांग की है जिसकी अनुमति शीघ्र शासन द्वारा दे दी जाएगी।

UP Roadways 10000 Bus Drivers Vacancy 2024
UP Roadways 10000 Bus Drivers Vacancy 2024

इसके साथ ही बस स्टेशन के सौन्दर्यीकरण पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा और प्रदेश के ज्यादातर बस स्टैंड को अच्छे क्वालिटी के साथ उनका पुनरुद्धार किया जाएगा। परिवहन मंत्री ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि सभी बसों की मरम्मत कराई जाए जिससे सर्दी और बारिश में उनकी छत से जो पानी टपकने की समस्या को भी जल्द से जल्द समाधान हो जाए। बसों की मरम्मत के लिए वर्कशॉप को भी मंजूरी दी है।

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री ने स्पष्ट करते हुए कहा है कि आगे आने वाले समय में बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों को आरामदायक यात्रा की अनुभूति करना ही हमारा प्रथम उद्देश्य होगा जिसके लिए समय-समय पर सरकार द्वारा उपयुक्त कदम उठाए जाएंगे।

सबसे पहले सरकारी नौकरी से जुडी जानकारी पाने के लिए हमारे Telegram और WhatsApp से जुड़िये |


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

यूपी में नई राजस्व लेखपाल भर्ती का विज्ञापन होगा जारी : योगी ने दिया आदेश रेलवे में जारी हुआ बम्पर भर्तियों का विज्ञापन, जल्दी देखें शुक्रवार को यह उपाय करने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी ! हनुमान जी को प्रसन्न करने के सरल उपाय, आपकी बदलेगी किस्मत जाने कैसे ये लड़की गोबर बेचकर बन गई करोड़पति?