UPP CONSTABLE Exam में 32% उपस्थित, 6 गिरफ़्तार

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Uttar Pradesh Police constable Bharti की परीक्षा चल रही है। UPP CONSTABLE Exam 23 अगस्त 2024 से शुरूहै, यह परीक्षा 5 दिन (23,24,25,30 और 31 August 2024) आयोजित होनी है। 23 अगस्त 2024 को आयोजित होने वाले उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा में पुलिस ने सुचिता पूर्वक परीक्षा को संपन्न कराया। पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत बोर्ड द्वारा कड़े इंतजाम किए गए थे 

UPP CONSTABLE Exam 2024

पिछली बार फरवरी 2024 में पुलिस भर्ती कांस्टेबल की परीक्षा जब आयोजित की गई थी तो नकल एवं पेपर लीक के कारण इस भर्ती प्रक्रिया को रद्द करना पड़ा था। इस कारण पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत बोर्ड ने इस बार अगस्त में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में पहले से ही मुस्तैदी दिखाते हुए नकल रोकने के व्यापक इंतजाम कर रखे थे। 

पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा में 23 अगस्त 2024 को 32% छात्रों ने परीक्षा नहीं दी केवल 68 फ़ीसदी छात्र ही परीक्षा में पहले दिन उपस्थित रहे। पहले दिन लगभग 9 लाख 60 हज़ार अभ्यर्थियों को परीक्षा में शामिल होना था लेकिन 648435 अभ्यर्थी ही परीक्षा देने पहुंचे थे। 

UPP CONSTABLE Exam में 6 लोग हुए गिरफ्तार 

23 अगस्त 2024 को परीक्षा के दौरान रायबरेली, आगरा, महाराजगंज, ललितपुर से चार विद्यार्थियों को अनुचित साधनों का प्रयोग करते हुए गिरफ्तार किया गया, वहीं गोरखपुर से भी दो अन्य को गिरफ्तार किया गया सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस भर्ती बोर्ड ने पहले ही निर्देशित किया था कि जिन अभ्यर्थियों का दस्तावेज संदिग्ध होगा उनकी पुनः जांच कराई जाएगी | इस संदर्भ में 61 अभ्यर्थियों के दस्तावेज संदिग्ध पाए गए हैं। बोर्ड ने इन सभी 61 अभ्यर्थियों को परीक्षा देने की छूट जरूर दी है लेकिन यह भी स्पष्ट करते हुए निर्देशित किया है कि उनकी स्क्रुटनी विभाग द्वारा जल्द से जल्द कराई जाएगी।

UPP CONSTABLE Exam
UPP CONSTABLE Exam

पुलिस ने UPP CONSTABLE Exam में किये कड़े इंतजाम 

  • हर कक्षा में सीसीटीवी कैमरे को इंस्टॉल किया गया था। 
  • हर व्यक्ति की अच्छे से जांच की जा रही थी 
  • हाथ में बंधे कलवा को काट दिया गया।
  • परीक्षा कक्ष में बायोमेट्रिक कराई गई।
  • विद्यार्थियों के एडमिट कार्ड को ओरिजिनल डॉक्यूमेंट से मिलान किया गया।

UP Police Constable Admit Card 2024 Download करने के लिए यहां क्लिक करें

Read More:

सरकारी नौकरियों से जुड़ी सभी जानकारियां सबसे जल्दी पाने के लिए हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप चैनल से जरूर जुड़े।


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

यूपी में नई राजस्व लेखपाल भर्ती का विज्ञापन होगा जारी : योगी ने दिया आदेश रेलवे में जारी हुआ बम्पर भर्तियों का विज्ञापन, जल्दी देखें शुक्रवार को यह उपाय करने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी ! हनुमान जी को प्रसन्न करने के सरल उपाय, आपकी बदलेगी किस्मत जाने कैसे ये लड़की गोबर बेचकर बन गई करोड़पति?