Breaking: UP Roadways Conductor Vacancy 2024 | UP 10000 रोड़वेज परिचालक भर्ती, योगी ने आदेश

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से UP Roadways Conductor Vacancy 2024 के लिए योगी आदित्यनाथ जी ने 10000 रोडवेज परिचालकों की भर्ती का ऐलान कर दिया है। अभी कुछ समय पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में रोडवेज के बस ड्राइवर की भर्ती के लिए आदेश दिया था। एक बार फिर से उन्होंने 10000 रोडवेज परिचालक है की भर्ती संविदा के तहत भरे जाने की बात कही है। 

यूपी रोडवेज में बसों की संख्या बढ़ेगी 

उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम के अंतर्गत लगभग 7000 बसों की संख्या बढ़ाने की बात चल रही है इसमें से 2000 डीजल से चलने वाली बस होंगी, 5 000 इलेक्ट्रिक बसें भी सड़क पर चलने के लिए तैयार हैं। बस इंतजार है तो सरकार के आधिकारिक आदेश का। 

जब नई 7000 बसों को उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम द्वारा सड़कों पर चलाया जाएगा तो इसके लिए निगम को लगभग 10000 बस परिचालकों की जरूरत होगी। इसी आवश्यकता की पूरी करने के लिए सरकार द्वारा 10000 रोडवेज परिचालकों की संविदा भर्ती (UP Roadways Conductor Vacancy 2024) का ऐलान कर दिया गया। 

10000 रोडवेज परिचालक संविदा भर्ती

कुछ दिनों पहले उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक संपन्न हुई थी जिसमें संविदा पर बस कंडक्टरों की सीधी भर्ती करने की घोषणा करी गई थी। बस कंडक्टर भर्ती के संबंध में उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम की ओर प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया गया है, जैसे ही शासन की ओर से मंजूरी मिलती है इसके लिए भी विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा।

UP Roadways Conductor Vacancy 2024 भर्ती योग्यता 

UP Roadways Bus Conductor Bharti रोडवेज परिचालक की भर्ती के लिए यदि योग्यता की बात करें तो इसमें उम्मीदवार को दसवीं की परीक्षा पास होने के शर्त रखी जाती है, इसके साथ ही उम्मीदवार को आईटीआई पास होना भी अनिवार्य होता है। 

UP Roadways Vacancy 2024 Age Limit 

उत्तर प्रदेश में बस कंडक्टर की भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष निर्धारित की गई है।

इसे पढ़ें : यूपी रोडवेज में 10173 पदों पर बस परिचालकों की भर्ती का पूरा कार्यक्रम हुआ जारी

UP Roadways Vacancy 2022

यूपी में बस कंडक्टर की भर्ती 2022 के बाद से नहीं आई है 2022 में वैकेंसी आई थी उसके बाद से इस वैकेंसी को भर जाने का प्रस्ताव निगम द्वारा शासन को भेजा नहीं गया इसलिए काफी उम्मीदवार इस बार बड़ी भारती की आस लगाए हैं हो सकता है इस बार 10000 से ज्यादा पदों पर up roadways vacancy की घोषणा की जाए।

Read More:

सभी प्रकार के सरकारी नौकरियों से संबंधित जानकारी पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप चैनल को नीचे दिए गए JOIN NOW बटन पर क्लिक करके जरूर ज्वॉइन करें, धन्यवाद।


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

यूपी में नई राजस्व लेखपाल भर्ती का विज्ञापन होगा जारी : योगी ने दिया आदेश रेलवे में जारी हुआ बम्पर भर्तियों का विज्ञापन, जल्दी देखें शुक्रवार को यह उपाय करने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी ! हनुमान जी को प्रसन्न करने के सरल उपाय, आपकी बदलेगी किस्मत जाने कैसे ये लड़की गोबर बेचकर बन गई करोड़पति?