UP 60000 New Teacher Vacancy: योगी जी ने शिक्षक भर्ती की घोषणा की, पढ़ें पूरी ख़बर | UP 60000 New Teacher Vacancy

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

UP 60000 New Teacher Vacancy: आज हम बात करेंगे यूपी शिक्षक भर्तियों की बहुत बड़ी खुशखबरी है उन विद्यार्थियों के लिए जो विद्यार्थी शिक्षक भर्तियों की तैयारी कर रहे हैं। चूंकि विद्यार्थियों की एक शिकायत थी कि बाबा पुलिस भर्ती की बात करते हैं, अन्य भर्तियों की बात करते हैं, पुरानी भर्तियों की बात करते हैं लेकिन कभी शिक्षक भर्तियों की बात नहीं करते हैं। चाहे वह प्राथमिक शिक्षक भर्ती हो, टीजीटी-पीजीटी हो, असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती हो या शिक्षा सेवा चयन आयोग से आने वाली हो।

फाइनली इंतजार समाप्त हुआ क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं योगी आदित्यनाथ जी ने शिक्षक भर्तियों को लेकर के आज बड़ा बयान दिया है। 

UP 60000 New Teacher Vacancy

UP 60000 New Teacher Vacancy 2024 Highlights
Exam Authorityशिक्षा सेवा चयन आयोग
Post Nameशिक्षक
Exam ModeOffline
No. of Vacancies60000+
Age Limit18-40 Years
Exam CenterUttar Pradesh
NotificationSoon
Exam Datesoon
Official WebsiteClick Here

मुख्यमंत्री योगी जी ने आज जो भर्तियों को लेकर के भाषण दिया है उसमे कहा है कि-

शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन हो गया है। अब वहां पर आप लोगों के लिए 60000 से ज्यादा भर्तियां आपका इंतजार कर रही है

60000 से अधिक पुलिस भर्ती के लिए हम लोगों ने परीक्षा ली है इसके परिणाम बहुत शीघ्र आने वाले हैं और परिणाम आएंगे तो 60200 से अधिक उत्तर प्रदेश का युवा केवल उत्तर प्रदेश पुलिस का पार्ट बनने जा रहा है और जैसे ही ये भर्ती पूरी होगी फिर से 40 से 45000 नई भर्ती फिर से आ जाएगी।

आगे उन्होंने कहा कि – 

अकेले अधिनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के माध्यम से हम लोग लगभग 40000 युवाओं को योगी जी की सरकार नियुक्ति पत्र देने के क्रम में सरकारी नौकरी में आगे बढ़ रहे हैं।

आप नोट करिए कितने बड़ी संख्या में भर्ती हो रही है और फिर इतने ही और भर्ती के अधियाचन युवाओं को हम देने जा रहे हैं कि युवाओ को उत्तर प्रदेश में नौकरी की कमी नहीं होगी। आज हमारा 

योगी जी ने कहा कि – आज उत्तर प्रदेश में शिक्षा आयोग का गठन हो चुका है और शिक्षा आयोग कार्य करने जा रहा है। बेसिक, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक, तकनीकि, व्यावसायिक, मेडिकल एजुकेशन में लगभग 60 हज़ार से अधिक भर्तियां इंतजार कर रही है वहां पर भी। 

योगी जी ने शिक्षक भर्ती की घोषणा

दोस्तों मुख्यमंत्री जी कौन सी भारतीयों की बात कर रहे हैं तो जानकारी निकल कर के यही आ रही है कि वही भर्तियों की बात कर रहे हैं जो कुछ दिन पहले दैनिक भास्कर अखबार में प्रकाशित हुई थी। जिसमें लगभग 45000 PRT वैकेंसी, 8000 नई टीजीटी पीजीटी वैकेंसी, इसके बाद में लगभग जो 7000 भर्तियां हैं वह पेंडिंग वैकेंसीज है।

अगर पेंडिंग वैकेंसियों की बात करें तो पेंडिंग वैकेंसीज में लगभग 4200 आपकी टीजीटी पीजीटी जिसका आवेदन लिया जा चुका है, वहीं एक भर्ती है लगभग 1000 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती और कुछ पुराने इंटरव्यू वगैरह है 2000 जीव विज्ञान 2011 का जीव विज्ञान का पड़ा हुआ है। कुछ और पुराने मामले हैं तो वही लगभग 60 हजार  पद है। इन पदों पर भर्ती की तैयारी है ।

जो प्रस्ताव मुख्यमंत्री जी के द्वारा 8 मई 2024 को मांगा गया था और तब विभिन्न विभागों ने प्रस्ताव बना कर के भेजा था। आज उसी की चर्चा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने की है ।

उत्तर प्रदेश में सरकारी भर्तियों के लिए जो विद्यार्थियों ने दबाव बनाया पिछले एक दो साल से यह उसी का नतीजा है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री जी का बहुत ज्यादा फोकस अब सरकारी नौकरियो पर कररहे हैं। 

आपने देखा होगा कि इस बीच में घटनाएं बहुत तेजी से घटी है बहुत तेजी से शिक्षा सेवा चयन आयोग में चेयरमैन की नियुक्ति की गई है जो पिछले चार-पांच महीने से लंबित थी।

योगी जी का पुलिस भर्ती करने पर ज्यादा जोर 

पुलिस विभाग की जो परीक्षा है अचानक से उसका एग्जाम डेट घोषित करके अचानक से एजेंसी खोजी गई फिर से नई पुलिस भर्ती के बारे में भी घोषणा की गई कि नई 40000 की पुलिस भर्ती आएगी।

हालांकि अभी ये क्लियर नहीं हो पाया है कि 40000 की जो पुलिस भर्ती है वो पीएससी वाली भर्ती ही है या कोई और क्योंकि जो एक पीएससी की भर्ती आनी है लगभग 18000 पदों पर वो और UPSI की वैकेंसी है, कुछ और कंप्यूटर विभाग की भर्तियां हैं, कुछ वो वाली जो भर्तियां है उनकी भी तैयारियां चल रही है।

पुलिस विभाग में भी भर्तियों की जो प्रक्रिया है वो तेजी से चल रही है और रोज समाचार पत्रों के माध्यम से इसके बारे में जानकारियां भी दी जा रही है ।

 उसी तरीके से अब जो है शिक्षक भर्तियों की प्रक्रिया बताते हैं कि जैसे चेयरमैन ज्वाइन करेंगी उसके बाद में जो आपकी शिक्षक भर्तियां है उसको लेकर भी जो प्रक्रिया वो तेजी से आगे बढ़ेगी।

शिक्षक भर्ती के लिए महा धरना 

फिलहाल विद्यार्थी जिस तरीके का दबाव बना रहे है उसी तरीके का दबाव बना रहे और विद्यार्थी कल धरना प्रदर्शन भी कर रहे हैं 5 सितंबर को शिक्षा सेवा चयन आयोग, प्रयाग राज में धरना प्रदर्शन हो रहा है। देखने वाली बात यह है कि आखिरकार इस बार शिक्षा सेवा चयन आयोग के जो अधिकारी हैं वह क्या बयान देते हैं? और इस बार लगता है कि ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थी पहुंचेंगे। इस प्रदर्शन को बहुत सारे कोचिंग संस्थान हैं जिन्होंने समर्थन दिया है । 

फिलहाल आज मुख्यमंत्री जी ने कम से कम शिक्षक भर्तियों की बात की है क्योंकि काफी दिन से शिक्षक भर्तियों की कोई बात नहीं होती थी।

इस वेबसाइट पर आपको हमेशा रियल गवर्नमेंट जॉब के बारे में बताया जाता है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और आपके मन में कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।

सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जानकारी सबसे पहले अपने फ़ोन में पाने के लिए के हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप चैनल से नीचे दिए गए JOIN NOW बटन के माध्यम से जरूर जुड़े, धन्यवाद।

इसे पढ़ें:


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

यूपी में नई राजस्व लेखपाल भर्ती का विज्ञापन होगा जारी : योगी ने दिया आदेश रेलवे में जारी हुआ बम्पर भर्तियों का विज्ञापन, जल्दी देखें शुक्रवार को यह उपाय करने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी ! हनुमान जी को प्रसन्न करने के सरल उपाय, आपकी बदलेगी किस्मत जाने कैसे ये लड़की गोबर बेचकर बन गई करोड़पति?