UP PRT Shikshak Bharti 2024 News: यूपी प्राइमरी शिक्षक भर्ती के लिए मिला लिखित आदेश, इस महीने जारी होगा विज्ञापन

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

UP PRT Shikshak Bharti 2024 News: उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए एक बड़ी ख़बर निकल कर सामने आई है। पिछले 6 साल से उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे हैं युवाओं को आयोग की अध्यक्षा कीर्ति जी ने नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का आश्वासन दिया गया है, पूरी खबर विस्तार से नीचे पढें।

 नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन पिछले 6 सालों से उत्तर प्रदेश में जारी नहीं हुआ है। पिछले 6 सालों से यूपी में वैकेंसी ना आने से छात्रों में भारी आक्रोश है। लाखों छात्र बेरोजगार रहने पर मजबूर है सिर्फ और सिर्फ सरकार की गलत नीतियों की वजह से। 

UP PRT Shikshak Bharti 2024 News

UP PRT Shikshak Bharti 2024 News Highlights
Exam PRT Shikshak Bharti 2024
Post NameAssistant Teacher
Exam ModeOffline
No. of Vacancies97000
Age Limit21-40 Years
Physical Test CenterUttar Pradesh
Grade Pay4200
NotificationSoon

उत्तर प्रदेश में 2018 के बाद से कोई नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं हुआ है। इसी को देखते हुए सभी बेरोजगार बीटीसी / deled पास अभ्यर्थियों ने 5 सितंबर 2024 को प्रयागराज के एलनगंज स्थिति शिक्षा सेवा चयन आयोग में शांतिपूर्वक महाधरने का आह्वान किया था। 

छात्रों द्वारा महा धरना का आवाहन इसलिए किया गया था क्योंकि छात्रों की मांग थी कि जल्द से जल्द यूपी में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन 97000 पदों पर जारी हो।

28 जुलाई 2024 को एक बार पहले भी युवाओं ने नए शिक्षा से चयन आयोग पर धरना दिया था। उस समय आयोग के उप सचिव जी ने छात्रों को मौखिक आश्वासन दिया था कि 15 दिन के अंदर छात्रों के लिए नई शिक्षक भर्ती का जिक्र कैलेंडर में कर दिया जाएगा। 

आज 5 सितंबर 2024 को एक बार फिर से सभी छात्र एकजुट होकर नए शिक्षा सेवा चयन आयोग पर एकत्रित हुए। इस महाधरने में बड़ी संख्या में शिक्षक भर्ती के छात्रों ने भाग लिया।

छात्रों की बड़ी संख्या में भाग लेने से यूपी शिक्षा सेवा चयन आयोग के अधिकारियों में एक बार फिर से हड़कंप मच गया और बड़ी मात्रा में पुलिस प्रशासन को बुलाया गया। 

5 सितंबर 2024 के नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के धरने में लगभग 10000 अभ्यर्थियों में हिस्सा लिया। लड़कों के साथ-साथ लड़कियों ने भी इस बार घर से बाहर निकलकर धरने में पहुंचकर धरने को मजबूत किया। 

नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का आश्वासन ?

उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए किए गए छात्रों के महाधरने में छात्रों की जीत हुई है। छात्रों को उपसचिव द्वारा यूपी शिक्षा सेवा चयन आयोग की नव नियुक्त अध्यक्षा कीर्ति जी से मिलवाया गया |

आयोग की अध्यक्षा कीर्ति जी ने छात्रों को आश्वासन दिया गया है कि 10-15 के अन्दर शिक्षा सेवा चयन आयोग द्वारा  कैलेंडर जारी किया जाएगा जिसमें नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के बारे में भी लिखित जानकारी दे दी जाएगी ।

प्राथमिक शिक्षक भर्ती के छात्रों ने हालाँकि उनकी बातों को सिरे से ख़ारिज करते हुए अनवरत धरना जारी रखने की बात कही है | अब प्राथमिक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी पत्थर गिरजाघर, प्रयागराज में अनवरत धरना शुरू करेने जा रहे रहे है| शिक्षक भर्ती के छात्रों ने कहा कि जब तक नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2024 का विज्ञापन जारी नही होगा तब तक धरना अनवरत चलता रहेगा |

इस वेबसाइट पर आपको हमेशा रियल गवर्नमेंट जॉब के बारे में बताया जाता है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और आपके मन में कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।

सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जानकारी सबसे पहले अपने फ़ोन में पाने के लिए के हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप चैनल से नीचे दिए गए JOIN NOW बटन के माध्यम से जरूर जुड़े, धन्यवाद।

इसे भी पढ़ें::


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

यूपी में नई राजस्व लेखपाल भर्ती का विज्ञापन होगा जारी : योगी ने दिया आदेश रेलवे में जारी हुआ बम्पर भर्तियों का विज्ञापन, जल्दी देखें शुक्रवार को यह उपाय करने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी ! हनुमान जी को प्रसन्न करने के सरल उपाय, आपकी बदलेगी किस्मत जाने कैसे ये लड़की गोबर बेचकर बन गई करोड़पति?