Railway Vacancy Increase Notice | Railway NTPC में पदों की संख्या बढ़ेगी: Railway CEO

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Railway Vacancy Increase Notice: रेलवे में नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आई है। रेलवे बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों ने छात्रों के हित में फैसला लेते हुए रेलवे की वर्तमान वैकेंसी कीसंख्या में इजाफा करने का निर्णय लिया है। 

Railway Vacancy Increase Notice

जैसा कि सभी जानते हैं कि रेलवे बोर्ड द्वारा पिछली बार 2019 वैकेंसी निकाली गई थी उसके बाद से रेलवे में कोई नई भर्ती का विज्ञापन जारी नहीं हुआ है। 

वर्ष 2019 के बाद से अब 2024 में एक बार फिर से रेलवे द्वारा विभिन्न पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। 

रेलवे अपने आप में एक प्रतिष्ठित संस्थान है और यहां नौकरी के लिए काफी छात्र सालों से तैयारी करते हैं। 

2024 में रेलवे द्वारा निकाली गई भर्तियों की संख्या काफी कम है जिस कारण छात्रों ने कई बार सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी आवाज बुलंद की और पदों की संख्या में वृद्धि करने के लिए सरकार एवं आयोग को पत्र भी लिखा। 

छात्रों की मुहिम रंग लाई और अब लगता है रेलवे बोर्ड द्वारा वैकेंसियों में वृद्धि करने के लिए राजी हो गया है। 

रेलवे बोर्ड सीईओ ने लिखा पत्र 

भारतीय रेलवे बोर्ड के सीईओ सतीश कुमार ने एक पत्र लिखकर रेल मंत्रालय से पदों की संख्या में वृद्धि करने की बात कही है। 

रेलवे बोर्ड के सीईओ ने कहा कि भारतीय रेलवे को नए इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत है और इसके लिए ग्रुप बी और ग्रुप सी के पदों पर अधिक लोगों की आवश्यकता पड़ेगी। 

अन्य रेलवे जॉब्स :

रेलवे बोर्ड द्वारा समस्त विभागों की एक बार पुनः समीक्षा करने के लिए रेलवे CEO ने Railway Vacancy Increase Notice निर्देश दिए हैं। 

रेलवे बोर्ड द्वारा की जाएगी वैकेंसी में वृद्धि:

संभव है की रेलवे को अधिक सुचारू एवं आधुनिक तकनीक से लैस करने के लिए रेलवे द्वारा अधिक संख्या में वैकेंसी निकाली जाएगी और जो वैकेंसीया वर्तमान में चल रही है उनकी संख्या में वृद्धि होने की संभावना है। 

वर्तमान में रेलवे विभाग द्वारा जूनियर इंजीनियर, टेक्नीशियन एवं एनटीपीसी से विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गई है। इन सभी पदों में वृद्धि होने की संभावना है। जैन अभ्यर्थियों ने रेलवे की वैकेंसी के लिए अप्लाई ना किया हो वह तुरंत अप्लाई कर दें क्योंकि बाद में अंतिम तारीख केआसपास रेलवे का सरवर काम नहीं करेगा और तब आप अप्लाई नहीं कर पाएंगे।

इस वेबसाइट पर आपको हमेशा रियल गवर्नमेंट जॉब के बारे में बताया जाता है। अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और आपके मन में कोई सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें|

सरकारी नौकरी से संबंधित सभी जानकारी सबसे पहले अपने फ़ोन में पाने के लिए के हमारे टेलीग्राम और व्हाट्सएप चैनल से नीचे दिए गए JOIN NOW बटन के माध्यम से जरूर जुड़े, धन्यवाद।

इसे पढ़ें:


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

यूपी में नई राजस्व लेखपाल भर्ती का विज्ञापन होगा जारी : योगी ने दिया आदेश रेलवे में जारी हुआ बम्पर भर्तियों का विज्ञापन, जल्दी देखें शुक्रवार को यह उपाय करने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी ! हनुमान जी को प्रसन्न करने के सरल उपाय, आपकी बदलेगी किस्मत जाने कैसे ये लड़की गोबर बेचकर बन गई करोड़पति?