Power Grid Corporation में निकली सरकारी वेकेंसी | Power Grid Corporation Vacancy 2024

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Power Grid Corporation Vacancy 2024

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन की तरफ से सरकारी नौकरी Power Grid Corporation Vacancy 2024 का नोटिफिकेशन निकाला गया है। जो भी अभ्यर्थी पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन की इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं वह सभी इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें जिससे उन्हें इस वैकेंसी के बारे में सभी जानकारी मिल सके। 

Power Grid Corporation Vacancy 2024 Details 

पावर ग्रिड भारत सरकार के विद्युत मंत्रालय के अधीन कंपनी है। पावर ग्रिड एक महारत्न कंपनी है जो की दुनिया की सबसे बड़ी पारेषण उपयोगिता मे से एक है। पावर ग्रिड कंपनी को भारत की सर्वोच्च कंपनियों में गिना जाता है जो पावर सेक्टर में काम करते हैं। 

Power Grid Corporation Vacancy 2024 Age Limit 

जो भी अभ्यर्थी पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन की वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु सीमा कंपनी द्वारा निर्धारित की गई है। कंपनी द्वारा उम्मीदवार की अधिकतम आयु 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। विशेष वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। अधिकतम आयु की गणना 07/08/2024 से की जाएगी।

Power Grid Corporation Vacancy 2024 Posts 

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन की तरफ से इस बार दो पोस्ट के लिए वैकेंसी निकाली गई है। यदि आपका सपना अधिकारी बनना है तो आप इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं क्योंकि इसमें दो प्रकार के अधिकारी के पोस्ट हैं। एक पोस्ट है अधिकारी प्रशिक्षु ( वित्त) की एवं दूसरी पोस्ट है अधिकारी प्रशिक्षु (कंपनी सचिव) की।

Power Grid Corporation Vacancy 2024 Salary 

पावर गेट कॉर्पोरेशन में चयनित उम्मीदवारों को एक वर्ष की ट्रेनिंग अवधि के दौरान ₹40000–3%–140000(IDA) के वेतनमान में रखा जाएगा।

प्रशिक्षण खत्म होने के बाद उम्मीदवार को E 2 scale 50000–3%–160000(IDA) के अधिकारी के रूप में समाहित किया जाएगा। 

Power Grid Corporation Vacancy 2024 Last Date 

पावर गेट कॉर्पोरेशन वैकेंसी 2024 की लास्ट डेट 7 अगस्त 2024 निर्धारित की गई है। सभी उम्मीदवारों को कंपनी द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि वह सभी अपना आवेदन 7 अगस्त से पहले ही भर लें |

Power Grid Corporation Vacancy 2024
Power Grid Corporation Vacancy 2024

Power Grid Corporation Vacancy 2024 Qualification 

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन वैकेंसी 2024 में विभिन्न पदों के लिए विभिन्न योग्यता का होना आवश्यक है–

  • अधिकारी प्रशिक्षु ( वित्त) के लिए उम्मीदवार को CA का एग्जाम पास होना चाहिए साथ ही ICWA(CMA) पास भी होना चाहिए। 
  • अधिकारी प्रशिक्षु (कंपनी सचिव) के पद के लिए उम्मीदवार को institute of company secretaries of India’s का एसोसिएट मेंबर भी होना चाहिए।

 विज्ञापन की अंतिम तिथि तक उम्मीदवार के पास उपयुक्त योग्यता होनी चाहिए नही तो उसका अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा।

इसे पढ़ें: केंद्रीय होम्योपैथिक अनुसंधान परिषद में निकली भर्ती Central Homeopathic Research Council Vacancy 2024

How to Apply Power Grid Corporation Vacancy 2024

इक्षुक और योग्य उम्मीदवारों को Power Grid Corporation की official Website के करियर ऑप्शन में जाकर विस्तृत विज्ञापन (विज्ञापन संख्या CC/04/2024) में उल्लिखित योग्यता, छूट और रियायत, वेतन, चयन प्रक्रिया आदि के बारे में जानकारी को अच्छे से पढ़ना चाहिए और उसके बाद फॉर्म को अप्लाई करना चाहिए। ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें 


Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Leave a Comment

यूपी में नई राजस्व लेखपाल भर्ती का विज्ञापन होगा जारी : योगी ने दिया आदेश रेलवे में जारी हुआ बम्पर भर्तियों का विज्ञापन, जल्दी देखें शुक्रवार को यह उपाय करने से माता लक्ष्मी की कृपा बरसेगी ! हनुमान जी को प्रसन्न करने के सरल उपाय, आपकी बदलेगी किस्मत जाने कैसे ये लड़की गोबर बेचकर बन गई करोड़पति?